How to Remove Ads on Youtube Videos ?

यूट्यूब वीडियो पर विज्ञापन कैसे हटाएं ? | How to Remove Ads on Youtube Videos ?

YouTube वीडियो पर विज्ञापन बनाने वालों को पैसा कमाने में मदद करते हैं और नई सामग्री के निर्माण में सहायता करते हैं। वे YouTube द्वारा उपयोगकर्ताओं को प्रदान की जाने वाली निःशुल्क सेवा के लिए धन उपलब्ध कराने में भी सहायता करते हैं। विज्ञापनों के बिना, रचनाकारों को अपनी सामग्री को निधि देने के लिए अन्य तरीके खोजने होंगे, जिससे कम विविध और कम मुफ़्त वीडियो-साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म हो सकता है।

How to Remove Ads on Youtube Videos ?
How to Remove Ads on Youtube Videos ?

यदि आप रचनाकारों और YouTube द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त सेवा का समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन आप विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं, तो आप YouTube प्रीमियम या YouTube टीवी की सदस्यता लेने पर विचार कर सकते हैं, जो दोनों विज्ञापन-मुक्त देखने के विकल्प प्रदान करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप YouTube पर विज्ञापनों को ब्लॉक करने के लिए एक विज्ञापन अवरोधक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह अन्य वेबसाइटों पर भी विज्ञापनों को ब्लॉक कर देगा और क्रिएटर्स के राजस्व और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली निःशुल्क सेवाओं को प्रभावित कर सकता है।


  • YouTube वीडियो से विज्ञापन निकालने के कुछ तरीके हैं:


एक विज्ञापन अवरोधक का उपयोग करें: 

  • विज्ञापन अवरोधक ऐसे उपकरण हैं जो विज्ञापनों को वेबसाइटों पर प्रदर्शित होने से रोकते हैं। डाउनलोड करने के लिए कई एड ब्लॉकर्स उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आप YouTube पर विज्ञापनों को ब्लॉक करने के लिए कर सकते हैं।


YouTube प्रीमियम का उपयोग करें: 

  • YouTube प्रीमियम एक सशुल्क सदस्यता सेवा है जो सभी वीडियो से विज्ञापनों को हटाती है, विशेष सामग्री तक पहुंच प्रदान करती है, और बहुत कुछ।


YouTube वीडियो ऑफ़लाइन देखें: 

  • यदि आपके पास YouTube प्रीमियम सदस्यता है, तो आप ऑफ़लाइन देखने के लिए YouTube वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। जब आप डाउनलोड किया गया वीडियो देखते हैं, तो कोई विज्ञापन नहीं होगा।


YouTube TV पर विज्ञापन-मुक्त वीडियो देखें: 

  • YouTube TV एक सशुल्क स्ट्रीमिंग सेवा है जो YouTube पर लाइव टीवी चैनलों और विज्ञापन-मुक्त वीडियो तक पहुंच प्रदान करती है।


मैं इस उम्मीद में हूँ की इससे मदद मिलेगी! अगर आपके पास कोई अन्य सवाल है तो मुझे बताएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
અમારા WhatsApp ગ્રૃપમાં જોઇન થવા અહિં ક્લિક કરો
અમારા Telegram ગ્રૃપમાં જોઇન થવા અહિં ક્લિક કરો
Author bio image

About the Admin


DHAVAL RATHOD is a Professional WEBISTE DESIGNER. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much.